Chardham Yatra: इस स्थान पर रूम बुक करते समय बरतें सावधानी, वरना हो जायेंगे ठगी का शिकार

एक तरफ जहां चार धाम यात्रा के लिए ट्रैवल एजेंट एडवांस बुकिंग करने से इंकार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ साइबर ठग पूरी तरह से एक्टिव हो चुके हैं

जोशीमठ/हरिद्वार। एक तरफ जहां चार धाम यात्रा के लिए ट्रैवल एजेंट एडवांस बुकिंग करने से इंकार कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ साइबर ठग पूरी तरह से एक्टिव हो चुके हैं और फर्ज़ी वेबसाइट बना कर ऑनलाइन होटल बुकिंग के नाम पर ठगी करने में जुट गए हैं। राज्य में अब तक लाखों की ठगी के मामले सामने आ चुके हैं।

Chardham Yatra

बताया जा रहा है कि वे श्रद्धालुओं को फोन व अन्य सोशल साइट्स के माध्यम से सम्पर्क कर लाखों का चूना लगा रहे हैं। एक ताज़ा मामला बद्रीनाथ धाम में देखने को मिल रहा है। इस मामले में उत्तराखंड पुलिस ने राजस्थान के एक शख्स को अरेस्ट किया है।
गौरतलब है कि इससे पहले केदारनाथ में हेलीकॉप्टर सेवा की बुकिंग के नाम पर भी फर्जीवाड़ा हो चुका है। वहीं अब बद्रीनाथ धाम में भी होटल बुकिंग को लेकर फ्रॉड की खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के ठाणे निवासी मोहिन्दर सिंह ने कोतवाली बद्रीनाथ में तहरीर दी थी कि उन्होंने बीते 26 मई से 28 मई के लिए श्री बद्रीनाथ में ऑनलाइन होटल की बुकिंग की थी और इसे लिए 2800 रुपये बैंक खाते और 2000 व 1200 रुपये क्यूआर कोड के जरिये जमा किए थे लेकिन मौके पर उन्हें बुकिंग नहीं मिली।

उन्होंने शिकायत में बताय कि उनके साथ 6000 रुपये का फ्रॉड हो गया है। शिकायत मिलने के बाद चमोली पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने टीम बनाकर आरोपियों की धरपकड़ करवाई। टीम ने सर्विलांस शाखा और तकनीकी सहायता से फोन कॉल्स एवं लोकेशन के आधार पर आरोपी को भरतपुर (राजस्थान) में पकड़ा और वहां से अरेस्ट कर थाना गोपेश्वर लाई।

Related Articles

Back to top button