Chardham Yatra 2022: हरिद्वार से शुरू हुई हेली सेवा, यहां करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

बिना किसी पाबंदी के दो साल बाद शुरू हुई चारधाम यात्रा के लिए अब श्रद्धालु हरिद्वार से भी बदरी नाथ धाम और केदारनाथ धाम की हवाई यात्रा कर...

हरिद्वार। बिना किसी पाबंदी के दो साल बाद शुरू हुई चारधाम यात्रा के लिए अब श्रद्धालु हरिद्वार से भी बदरी नाथ धाम और केदारनाथ धाम की हवाई यात्रा कर सकेंगे। निजी कंपनी की तरफ से यहां से भी यात्रियों के लिए हेली सेवा आरंभ कर दी गई है। इससे पहले तक सिर्फ देहरादून के जौलीग्रांट से चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों को हवाई सेवा का लाभ दिया जा रहा था लेकिन अब धर्मनगरी में हेली सेवा शुरू होने से यात्रियों को काफी राहत मिलेगी।

Heli service

बता दें कि देवभूमि उत्तराखंड में संक्रमण से राहत मिलने के बाद चारधाम यात्रा भी सुचारू रूप से आरंभ कर दी गई है। श्रद्धालु चारधाम की यात्रा के लिए टैक्सी और अपने निजी वाहनों से आ रहे हैं। यात्रियों को धर्मनगरी में ही फोटोमीट्रिक रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दी गई है ताकि उन्हें पंजीकरण के लिए इधर-उधर न भटकना पड़े।

बताया जा रहा है कि श्रद्धालुओं को कंपनी की तरफ से हेलीकाप्टर सेवा से बदरीनाथ और केदारनाथ धाम तक यात्रियों को पहुंचाया जाएगा। शहर के निकटवर्ती गांव श्यामपुर से हेली सेवा आरंभ हो चुकी है। यात्रियों की सेवाके लिए 16 सीटर एमई-17 हेलीकाप्टर लगाया गया है।

एक लाख 35 हजार रुपये का पैकेज

बताया जा रहा है कि कंपनी का एक लाख 35 हजार रुपये प्रति यात्री पैकेज है। इसमें कंपनी दो रात हरिद्वार में फाइव स्टार होटल में और एक रात बदरीनाथ में रुकने का इंतजाम करेगी। ये 16 सीटर एमई-17 हरिद्वार से यात्रियों को गुप्तकाशी लेकर जाएगा। इसके बाद वहां से शटल हेली सेवा के जरिये यात्री केदारनाथ जाएंगे।

केदारनाथ से वापस आने के बाद यात्रियों को फिर 16 सीटर विमान ही बदरीनाथ लेकर जाएगा। पिलग्रिम एवीऐशन कंपनी यात्रियों को जौलीग्रांट से पिकअप व ड्राप करेगी। कंपनी के इस पैकेज में यात्रियों को खाना नाश्ता और होटल की सुविधा भी दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button