Chardham Yatra 2021: इस वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन के बिना नहीं मिलेगी यात्रा की अनुमति

नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। हालाँकि आज यानी 18 सितंबर से चार धाम यात्रा की औपचारिक शुरुआत ही चुकी है।

Spread the love

देहरादून। नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश के बाद अब उत्तराखंड सरकार ने चार धाम यात्रा को लेकर तैयारियां तेज कर दी है। हालाँकि आज यानी 18 सितंबर से चार धाम यात्रा की औपचारिक शुरुआत ही चुकी है। इसके साथ ही पर्यटन विभाग समेत यात्रा से जुड़े सभी विभाग व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुट गए हैं। चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को सबसे पहले देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट badrinath-kedarnath.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा तभी उन्हें यात्रा की परमिशन दी जाएगी।

CHARDHAM UTTRAKHND

चारधाम यात्रा को लेकर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि उत्तराखंड समेत पुरे देश के लिए ये खुशी की बात है कि चार धाम यात्रा पर लगी रोक हट गयी है और यात्रा फिर से शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि हाईकोर्ट से सशर्त चार धाम यात्रा खोलने की इजाजत मिली है। उसी के आधार पर कोविड गाइडलाइन के अंतर्गत चार धाम यात्रा शुरू की जाएगी। इसके लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण की वजह से उत्तराखंड में स्थगित चार धाम यात्रा से हाईकोर्ट ने रोक हटा दी है। गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने कुछ प्रतिबंधों के साथ चार धाम यात्रा की इजाजत दे दी है। मुख्य न्यायाधीश की खंडपीठ ने बद्रीनाथ धाम में 1200 भक्त या यात्रियों, केदारनाथ धाम में 800, गंगोत्री में 600 और यमनोत्री धाम में कुल 400 यात्रियों के जाने की अनुमति दी है। इसके साथ ही न्यायालय ने हर भक्त या यात्री को कोविड नेगेटिव रिपोर्ट और दो वैक्सीन का सर्टिफिकेट साथ ले जाने के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button