मुश्किल में आ सकते हैं चारधाम यात्री, IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट, चलेंगी तेज हवाएं

चार धाम यात्रा पर उत्तराखंड पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए आने वाले दो दिन मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं। दरअसल राज्य में अगले दो दिनों...

देहरादून। चार धाम यात्रा पर उत्तराखंड पहुंचे श्रद्धालुओं के लिए आने वाले दो दिन मुश्किल भरे साबित हो सकते हैं। दरअसल राज्य में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने राज्य भर में येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग ने मंगलवार और बुधवार को राज्य के पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की उम्मीद जताई है।

heavy rain

उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। ये अलर्ट मंगलवार और बुधवार को होने वाली बारिश की आशंकाओं के मद्देनजर जारी किया गया है। राज्य मौसम विभाग ने रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली और बागेशवर में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही इन इलाकों में 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती है।

बिजली गिरने की आशंका

पहाड़ों पर होने वाली बारिश की वजह से फिसलन और लैंड स्लाइड का भी खतरा रहता है। यही वजह हैं कि माना जा रहा है कि चार धाम यात्रा में खलल पड़ सकता है। वहीं मैदानी इलाकों में भी सोमवार देर शाम से ही बारिश शुरू हो गई और प्रदेश भर में18 तारीख तक बारिश होने की संभावना है। मैदानी इलाकों में बारिश के साथ तो अलोवृष्टि और बिजली गिरने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button