चार धाम यात्रा होगी सुगम, अब चार दिन तक उत्तराखंड मौसम रहेगा साफ़, इस डेट से फिर हो सकती है बारिश

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले चार दिन तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। खासकर चारधामों बद्रीनाथ, केदारनाथ...

देहरादून। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में अगले चार दिन तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई है। खासकर चारधामों बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री मार्ग पर मौसम साफ रहेगा लेकिन कहीं-कहीं आंशिक बादल चाहिए रह सकते हैं। हालांकि17 मई से एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल सकता है बारिश हो सकती है।

rain in Uttarakhand

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड में एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ जल्द प्रभावी होगा। इससे यहां एक बार फिर मौसम के करवट लेने के आसार हैं। हालांकि13 से 16 मई तक आसमान में आंशिक बादल भले ही छाये रहे लेकिन आमतौर पर मौसम साफ रहेगा। बता दें कि कुमाऊं मंडल के पर्वतीय जिलों में गुरुवार को जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग ने इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया था।

इधर पिथौरागढ़ के बेरीनाग में सर्वाधिक 112 एमएम, डीडीहाट में 28.6, धारचृला में 25.8 एमएम, पिथौरागढ़ में 9.1 एमएम बारिश दर्ज की गई। बागेश्वर के कांडा में 14, अल्मोड़ा में 15, चम्पावत में 20 एमएम बारिश हुई। उत्तरकाशी के डुंडा में 15 व चमोली के थराली में 5.5 एमएम बारिश दर्ज की गई। उत्तराखंड में गुरुवार को सामान्य से 54 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई।

दून में भी मौसम हुआ सुहाना

दून शहर और आसपास के इलाकों में दोपहर में हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया। यहां दिन का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था। वहीं न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक था। दून में 17 और 18 को बदल छाये रह सकते हैं। साथ ही तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Related Articles

Back to top button