Champawat by election: CM पुष्कर सिंह धामी समेत ये चार उम्मीदवारों हैं मैदान में

उत्तराखंड में होने वाले चंपावत उपचुनाव में उम्मदीवारों की तस्वीर साफ हो गई है। मंगलवार को तय समय तक किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम...

चंपावत। उत्तराखंड में होने वाले चंपावत उपचुनाव में उम्मदीवारों की तस्वीर साफ हो गई है। मंगलवार को तय समय तक किसी भी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया। ऐसे में ये पक्का हो गया है कि उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित चार प्रत्याशी इस चुनाव में किस्मत आजमाएंगे। धामी के साथ ही कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज भट्ट व एक निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गड़कोटी चुनाव मैदान में ताल ठोंक रहे हैं।

CM DHAMI

बता दें कि चंपावत उपचुनाव के लिए मंगलवार को सुबह 10 से अपराह्न तीन बजे तक नामांकन वापसी का समय तय था लेकिन इस दौरान कोई भी प्रत्याशी नामांकन वापस लेने नहिए आया। आरओ व टनकपुर के एसडीएम हिमांशु कफल्टिया कि मुताबिक किसी प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया है। इस उपचुनाव में मुख्यमंत्री धामी को कमल, निर्मला को हाथ का पंजा, सपा समर्थित मनोज को ऑटो रिक्शा और निर्दलीय हिमांशु को ब्लैक बोर्ड चुनाव चिह्न आवंटित किया गया है।

कांग्रेस ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सोशल मीडिया पेज पर सीएम धामी के निजी कार्यक्रम के फोटो-जानकारी शेयर करने के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या से शिकायत की है। इस पर सौजन्या ने डीजी सूचना को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सूत्रों कि हवाले से बताया जा रहा है कि सूचना विभाग ने चुनाव तक सीएम के फोटो शेयर करने पर रोक लगा दी है।

बता दें कि पार्टी कि प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत के नेतृत्व में मंगलवार को सचिवालय में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात कर मामले को लेकर एक शिकायती पत्र सौंपा था। कांग्रेस की गढ़वाल मंडल मीडिया प्रभारी गरिमा दसौनी ने कहा कि उपचुनाव के दौरान सरकारी विभाग की वेबसाइट और सोशल मीडिया पेज पर मुख्यमंत्री का प्रचार करना, संहिता का उल्लंघन माना जाता है। प्रतिनिधिमंडल में अजय सिंह, कपिल भाटिया, पुष्कर सारस्वत आदि शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button