बारिश से उफनाई नदी में बही कार, 9 की मौत, तेज बहाव में पुल पार करने की कर रहे थे कोशिश

उत्तराखंड के नैनीताल ज़िले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि यहां रामनगर में ढेला नदी के तेज बहाव में आज 8 जून...

रामनगर। उत्तराखंड के नैनीताल ज़िले में एक दर्दनाक हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि यहां रामनगर में ढेला नदी के तेज बहाव में आज 8 जून की सुबह करीब 5:30 बजे एक अर्टिगा कार बाह गई। इस कार में 10 लोग सवार थे, जिनमें से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि एक को ज़िंदा बच लिया गया है। हादसे में गंभीर रूप से घायल लड़की को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

road accident

सूचना पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने नदी में बहकर डूब गई कार समेत सभी नौ शवों को 10 बजे तक निकाल लिया है। घंटों की मशक्कत के बाद दुर्घटनाग्रस्त कार और सभी शवों को निकाला गया। सभी मृतक पंजाब के बताए जा रहे हैं। दरअसल नैनीताल में स्थित ढेला नदी की धारा के क्षेत्र में देर रात 2 बजे के आसपास से ही बारिश हो रही थी। ऐसे में यहां के सारे नदी-नाले उफान पर थे।

काशीपुर से रामनगर जाने के रास्ते में नदी का बहाव देखकर रुके एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार उसने कार सवार लोगों को बहाव तेज़ होने की सूचना देने के लिए हाथ से इशारा कर रोकने का प्रयास किया था लेकिन कार नहीं रुकी और तेज़ बहाव की चपेट में आ गई। कार में सवार 10 लोगों में एक लड़की हीजीवित बच सकी है। डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने इस घटना और रेस्क्यू की पुष्टि की। सभी मृतक पंजाब के बताए जा रहे हैं और कार पर पटियाला के आरटीओ का नंबर अंकित हैं।

ये लोग ढेला से रामनगर की ओर जा रहे थे। मौके पर स्थानीय लोगों की काफी भीड़ जमा हुई थी और उन्होंने ही कार व शवों के रेस्क्यू में मदद भी की।  कार पानी में पत्थरों के बीच बुरी तरह फंसी हुई थी, जिसे ट्रैक्टर की मदद से निकाला जा सका।एसडीएम गौरव चटवाल ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटनाग्रस्त कार में सात महिलाएं थीं, जिनमें से 6 की मौत हो गई है। एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Related Articles

Back to top button