थाने में रखी ढाई करोड़ की शराब पर चला बुलडोजर, कोर्ट के आदेश पर हुई कार्रवाई

जिस शराब को लोग शौक से पीते हैं और इसे खरीदने के लिए सैकड़ों रूपये खर्च कर देते हैं। वही शराब आज कुशीनगर के तरयासुजान थाने में आबकारी...

कुशीनगर। जिस शराब को लोग शौक से पीते हैं और इसे खरीदने के लिए सैकड़ों रूपये खर्च कर देते हैं। वही शराब आज कुशीनगर के तरयासुजान थाने में आबकारी एक्ट के तहत नष्ट कर दो गई। बताया जा रहा है कि साल 2013 से 2021 तक अवैध शराब से संबंधी कुल 422 मुकदमों में लगभग ढाई करोड़ रूपये की बरामद अंग्रेजी, शराब और कच्ची शराब समेत बीयर को कोर्ट द्वारा नष्ट करने का आदेश दिया गया है।

Bulldozer run on liquor

इस आदेश का पालन करने के लिए अधिकारियों ने जैसे ही जेसीबी मशीन से थाना परिसर में गड्ढा खोदना शुरू किया। वैसे ही वहां भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। बताया जा रहा है कि लगभग 30-30 फीट गहरा गड्ढा खोदकर उसमें जब्त अवैध शराब को डालकर ऊपर से मिटटी से पाट दिया गया। यह पूरी कार्रवाई पुलिस क्षेत्राधिकारी व न्यायालय के अधिकारी के समक्ष हुई।

पुलिस क्षेत्राधिकारी फूलचंद कन्नौजिया के अनुसार ये सारी शराब आबकारी एक्ट के तहत मुकदमे में पकड़ी गई थी। उन्होंने कहा के वर्ष 2013 से 2021 तक आबकारी एक्ट के तहत कुल 422 मुकदमे दर्ज कर अवैध शराब को थाने के मालखाने में जब्त किया गया था। अब न्यायालय के आदेश के तहत यह सभी कार्रवाई की जा रही है। कुशीनगर जनपद यूपी बिहार बार्डर पर स्थित है।

बता दें कि कुशीनगर का तरयासुजान थाना बिहार बॉर्डर पर स्थित है। बिहार में शराबबंदी के बाद से यहां पर अक्सर अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी जाती रही हैं। जो शराब पुलिस पकड़ती है उसे आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर थाने के मालखाने में जमा करा दी जाती है।

Related Articles

Back to top button