Bribery: व‍िज‍िलेंस ने कानूनगो को रंगे हाथों पकड़ा, इतने हजार घूस मांगने का है आरोप

व‍िज‍िलेंस की टीम ने डोईवाला तहसील से कानूनगो को 10 हजार रुपये र‍िश्‍वत लेते हुए रंगेहाथ अरेस्ट किया है। कानूनगो पर पांच-पांच...

ऋषिकेश। व‍िज‍िलेंस की टीम ने डोईवाला तहसील से कानूनगो को 10 हजार रुपये र‍िश्‍वत लेते हुए रंगेहाथ अरेस्ट किया है। कानूनगो पर पांच-पांच हजार रुपये प्रत‍ि फाइल के नाम पर र‍िश्‍वत मांगने का आरोप लगा है। आरोप‍ित कानूनगो के ख‍िलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

arrest

सतर्कता सेक्टर देहरादून के निरीक्षक मनोज रावत ने बताया कि शि‍कायकर्ता ने टोल फ्री नंबर पर शिकायत की थी कि मोतीलाल न्‍यू श‍िव मार्केट शास्‍त्रीनगर ज्‍वालापुर हर‍िद्वार में तैनात कानूनगो रिश्वत मांग रहा है।शिकायत मिलने पर जब मामले की जांच की गई तो पता चला क‍ि श‍िकायतकर्ता की मां ने अपने दो भूखंडों को कृषि भूम‍ि से अकृषि भूम‍ि घोष‍ित करने के ल‍िए 31 अक्‍टूबर 2021 को आवेदन किया था।

दोनों रकबों की अलग अलग पत्रावली पर रिपोर्ट लगाने के ल‍िए शिकायतकर्ता ने कानूनगो मोतीलाल से कई बार संपर्क क‍िया और रिपोर्ट लगाने की सिफारिश की जिस पर कानूनगो ने उनसे प्रति फाइल के लिये पांच-पांच हजार रूपये रिश्वत की मांग की। इस पर कार्रवाई करते हुए बुधवार को विजिलेंस की टीम ने कानूनगो को रंगे हाथों पकड़ लिया।

Related Articles

Back to top button