Punjab Election 2022 में भगवा लहराने की तैयारी में बीजेपी, PM मोदी कर सकते हैं बड़ा ऐलान

पीएम मोदी पंजाब (Punjab Election 2022) में कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं, जिस तरह उन्होंने हाल के दिनों में यूपी में कई बड़ी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किए हैं।

Spread the love

नई दिल्ली. अगले साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) होने जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पास चार राज्यों में सरकार बचाने की चुनौती है तो पंजाब (Punjab Election 2022) में अब तक वह मुख्य मुकाबले में नहीं दिख रही है। लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों के सहारे पार्टी यहां भी भगवा पार्टी पूरा जोर लगाने जा रही है। नए साल में PM Modi की यहां मेगा रैली होगी, जिसके बाद पार्टी यहां अभियान को धार देगी। पंजाब में अब तक अकाली दल के साथ चुनावी अखाड़े में उतरती रही बीजेपी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह की नई नवेली पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है।

Punjab Election 2022

सूत्रों मुताबिक बताया गया है कि पीएम मोदी पंजाब (Punjab Election 2022) में कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं, जिस तरह उन्होंने हाल के दिनों में यूपी में कई बड़ी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किए हैं। पंजाब के लिए योजनाओं और उनके लाभार्थियों का ब्योरा तैयार किया जा रहा है और इसके आधार पर पार्टी सीधे मतदाताओं से अपील करेगी। (Assembly Election 2022)

पंजाब (Punjab Election 2022) में अपने पैर जमाने के लिए पार्टी ‘नया पंजाब-बीजेपी दे नाल’ (नया पंजाब बीजेपी के साथ) नारे के साथ उतर सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि अब तक अकाली दल के साथ जूनियर पार्टनर रही बीजेपी अब कैप्टन अमरिंदर और सुखदेव सिंह ढींढसा के साथ नए गठबंधन में सीनियर पार्टनर के रूप में उतरने की तैयारी में है। (Assembly Election 2022)

एक वरिष्ठ बीजेपी नेता ने कहा, ”पंजाब (Punjab Election 2022) में अगली सरकार बीजेपी के बिना नहीं बननी चाहिए।” सूत्रों ने कहा कि बीजेपी 117 विधानसभा सीटों में से 70 पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है, जबकि अकाली दल से इसे 23 सीटें मिली थीं। अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस को 30-35 सीटें दी जा सकती हैं और मिस्टर ढींढसा की पार्टी को 15 सीटें मिलीं। (Assembly Election 2022)

Whatsapp Web: व्हाट्सअप लाने वाला है ये कमाल का फीचर, अब Group Admin को मिलेगा ये अधिकार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button