बड़ी खबर: इस जगह पर मिला डेंगू के 267 मामले, स्वास्थ्य विभाग में मचा हडकंप

लगभग 4,614 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 267 डेंगू के लिए सकारात्मक हैं, जबकि लगभग 10 प्रतिशत नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है।

गुरुग्राम में इस सीजन में अब तक डेंगू के 267 मामले दर्ज किए गए हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को यह जानकारी दी। आपको बता दें कि लगभग 4,614 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 267 डेंगू के लिए सकारात्मक हैं, जबकि लगभग 10 प्रतिशत नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है।

गौरतलब है कि डेंगू के निदान वाले मरीजों ने तेज बुखार, पसीना, सिरदर्द, उल्टी, पेट में दर्द, मांसपेशियों में दर्द और उनके मल में खून के निशान की शिकायत की। वहीँ पिछले छह हफ्तों के दौरान डेंगू के करीब 200 मामले सामने आए। डेंगू और मलेरिया की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम गुरुग्राम (एमसीजी) द्वारा सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है और मच्छरों के लार्वा पाए जाने पर नोटिस भी दिया जा रहा है.

आपको बता दें कि जिले में रविवार को डेंगू के दो मामले सामने आए। वहीँ रविवार को कुल 6,870 घरों की स्क्रीनिंग की गई, जिनमें से 72 घरों को नोटिस दिए गए। इस साल एमसीजी द्वारा उन घरों को कुल 13,738 नोटिस दिए गए हैं, जहां मच्छरों के लार्वा पाए गए हैं। राहत की बात यह है कि इस साल जिले में डेंगू से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

Related Articles

Back to top button