CM Pushkar Singh Dhami का बड़ा ऐलान, भर्ती परीक्षाओं में अब नहीं होगा विलंब

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बड़ा ऐलान करते हुए बेरोजगार युवाओं को आश्वस्त किया किअब भर्ती परीक्षाओं में कोई विलंब...

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक बड़ा ऐलान करते हुए बेरोजगार युवाओं को आश्वस्त किया किअब भर्ती परीक्षाओं में कोई विलंब नहीं होगा। सरकार जल्द ही उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) में लंबित परीक्षाओं को राज्य लोक सेवा आयोग (PSC) अथवा अन्य एजेंसियों के माध्यम से कराने जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे भाई- बहन जो परीक्षार्थी हैं, उनकी परीक्षाओं में कोई विलंब अब नहीं होगा।

साथ ही उनकी रोजगार की आशा, निराशा में न बदले, इसके लिए लंबित परीक्षाएं कराने का उचित हल भी निकाला जा रहा है। बताया जा रहा है कि यूकेएसएसएससी की अर्हता के आधार पर ही इन पदों को भरने के लिए लोक सेवा आयोग अथवा अन्य संस्थाओं से भर्ती प्रक्रिया शुरू कराने के लिए जल्द ही कैबिनेट में एक प्रस्ताव लाया जायेगा। सीएम धामी ने कहा कि विभिन्न विभागों में वर्तमान समय में लगभग 12 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होनी थी।

उन्होंने कहा है कि यूकेएसएसएससी के भर्ती मामलों में पाई गई अनियमितताओं की जांच भी तेजी से चल रही है। साथ ही स्पीकर ने भी विधानसभा में की गई नियुक्तियों की जांच के बाबत उच्च स्तरीय समिति का गठन किया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस ऑन करप्शन की नीति से कोई भी समझौता नहीं करने पर दृढ़ संकल्पित है। दोषियों को कतई नहीं बक्शा जायेगा। प्रदेश के ईमानदार और परिश्रमी युवाओं के साथ सरकार अन्याय नहीं होने देगी।

Related Articles

Back to top button