बड़ी कार्रवाई: ईडी ने BSP के पूर्व MLC की इतने करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूपी के पूर्व बहुजन समाज पार्टी (BSP) विधान पार्षद मोहम्मद इकबाल और उनके परिवार के खिलाफ मनी लांड्रिंग के एक...

Spread the love

देहरादून। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यूपी के पूर्व बहुजन समाज पार्टी (BSP) विधान पार्षद मोहम्मद इकबाल और उनके परिवार के खिलाफ मनी लांड्रिंग के एक मामले में उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 74 करोड़ रुपये के मूल्य की जमीन जब्त कर ली है। इस बात की अधिकारियों ने दी गौरतलब है कि केंद्रीय जांच एजेंसी के लखनऊ कार्यालय ने बीएसपी नेता की अचल संपत्ति कुर्क करने के लिए धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के अंतर्गत एक अस्थायी कुर्की आदेश जारी किया है। इस मामले की पुष्टि ईडी के संयुक्त निदेशक (लखनऊ) राजेश्वर सिंह ने की।

ED

प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से पूर्व एमएलसी इकबाल और अन्य के खिलाफ गंभीर कपट अन्वेषण कार्यालय (SFIO) द्वारा दायर एक आपराधिक शिकायत, अवैध रूप से रेत-खनन और चीनी मिलों की बिक्री को लेकर सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए मामलों का संज्ञान लेने के बाद मामला दर्ज किया था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने साल 2016 में एक जनहित याचिका (PIL) दायर किए जाने के बाद CBI को इकबाल के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया था। जनहित याचिका में आरोप लगाया गया था कि पूर्व विधान पार्षद भ्रष्टाचार और धनशोधन में शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button