Bed Tea : सुबह उठकर खाली पेट भूलकर भी न पियें चाय, अल्सर समेत हो सकती है कई गंभीर बीमारियां

सुबह उठते ही चाय पीने (Bed Tea) की आदत आपको काफी नुकसान (Side Effects) पहुंचा सकती है. खाली पेट चाय पीने से मोटापा और तनाव के साथ-साथ अल्सर जैसी गंभीर बीमारियां भी हो सकती हैं। चाय में कैफीन, एल-थीनाइन और थियोफिलाइन जैसे तत्व होते हैं। जो आपको एक्टिव तो बनाएगा, लेकिन इससे कई तरह की बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। बेड टी की आदत से सिरदर्द, मांसपेशियों में दर्द, जोड़ों में दर्द और चिंता हो सकती है।

Bed Tea -Side Effects

आयुर्वेद के अनुसार सुबह खाली पेट चाय (Bed Tea) पीने से पित्त रस बनना बंद हो जाता है। जिससे मतली और घबराहट हो सकती है। बेड टी लेने से पाचन तंत्र ठीक से काम नहीं कर पाता है। इससे पेट में गैस, एसिडिटी, कब्ज, अपच, सूजन और सूजन हो सकती है। लंबे समय तक खाली पेट चाय पीने की आदत से अल्सर जैसी गंभीर बीमारी (Side Effects) का खतरा बढ़ सकता है। इससे बचने के लिए आपको इस आदत को बदलने की जरूरत है।

खाली पेट चाय पीने (Bed Tea) की आदत भी हड्डियों को नुकसान पहुंचाती है। खाली पेट चाय पीने से शरीर में बात करने का अपराध बोध (Side Effects) बढ़ जाता है। इससे हड्डियां कमजोर होने लगती हैं। इससे आपको कम उम्र में जोड़ों के दर्द का अनुभव हो सकता है। चाय और कॉफी में कैफीन की मात्रा अधिक होती है। खाली पेट चाय पीने से गुस्सा, चिड़चिड़ापन और तनाव बढ़ सकता है।

हाई ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए सुबह खाली पेट चाय पीने (Bed Tea) की आदत काफी हानिकारक (Side Effects) हो सकती है। चाय में कैफीन की मात्रा अधिक होती है। सुबह की चाय में मौजूद कैफीन शरीर में जल्दी अवशोषित हो जाता है, जो हृदय गति और रक्तचाप को प्रभावित करता है।

Dangerous Stunts : 70 फीट ऊंचे झूले पर आराम से सो रहे हैं ये भाई-बहन, वीडियो देखने के बाद आपके मुंह में...

Related Articles

Back to top button