Haryana-UP के कावड़ियों के बीच हुए विवाद में आर्मी के जवान की मौत, 6 गिरफ्तार

सिविल लाइन कोतवाली इलाके में 26 जुलाई को मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कांवड़ियों के बीच हुई मारपीट में जिस कांवड़िए...

रुड़की। सिविल लाइन कोतवाली इलाके में 26 जुलाई को मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कांवड़ियों के बीच हुई मारपीट में जिस कांवड़िए की जान गई गयी थी उसकी शिनाख्त आर्मी के जवान कार्तिक बालियान के रूप में हुई है। पुलिस ने इस केस में हरियाणा के 6 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

Kanwar Yatra

बताया जा रहा है अभी भले ही छह लोगों गिरफ्तारी हुई है लेकिन पीड़ित पक्ष की तहरीर पर पुलिस ने 20 से 22 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि कार्तिक की मौत उस वक्त हुई जब वह कांवड़ यात्रा में शामिल था और इसी दौरान अन्य कांवड़ यात्रियों के साथ झड़प हो गई जिसमें वह घायल हो गया है। ऐसे में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मृतक कांवड़िया कार्तिक आर्मी का जवान था। पकड़े गए आरोपियों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर के सिसौली निवासी राजेंद्र की शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की थी और मामले की छानबीन की। स्थानीय लोगों का कहना है कि सिसौली का ही रहने वाला कार्तिक कांवड़ यात्रा के लिए गया था। इस दौरान जब वह हरिद्वार ज़िले में मंगलौर के पास पहुंचा तो कुछ कांवड़ियों के बीच यह हिंसा की वारदात हुई थी।

यह वारदात बीते मंगलवार को हुई थी, जब कार्तिक हरिद्वार से गंगाजल लेकर अपने गृहनगर की ओर लौट रहा था। खबरों की मानें तो पानीपत के कांवड़ियों के एक समूह के साथ सिसौली के कांवड़ियों के समूह की हिसंक झड़प हुई थी। ये झड़प मंगलौर के पास एक दूसरे को ओवरटेक करने को लेकर हुई थी। देखते ही देखते दोनों पक्षों के विवाद बढ़ गया और लाठी डंडे चलने लगे। इस हिंसा में कार्तिक गंभीर रूप से घायल हो गया था।

Related Articles

Back to top button