Appointment exam for restoration of 1300 posts in 15th Finance Commission on 5th, result will come on 10th September | 15वें वित्त आयोग में 1300 पदों पर बहाली के लिए नियुक्ति परीक्षा 5 को, 10 सितंबर को आएगा रिजल्ट

Spread the love

रांची19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

फाइल फोटो

  • 15वें वित्त आयोग के तहत अनुबंध के आधार पर नियुक्तियों के लिए रास्ता साफ
  • परीक्षा के लिए जिला स्तर पर होगा मेधा सूची का प्रकाशन

15वें वित्त आयोग के तहत 1300 पदों पर तकनीकी कर्मियों की नियुक्ति के लिए लिखित सह दक्षता परीक्षा 5 सितंबर को होगी। परीक्षा फल का प्रकाशन 10 सितंबर को किया जाएगा। सितंबर माह के अंत तक जिला स्तरीय पैनल प्रकाशित कर दिया जाएगा। पंचायती राज विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है।

सभी उपायुक्तों सह अध्यक्षों ने जिला स्तरीय चयन समिति को पत्र लिखकर 15वें वित्त आयोग अनुदान मद अंतर्गत पंचायतों में कनीय अभियंता एवं लेखा लिपिक सह कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा अनुबंध पर प्राप्त करने के लिए जिला स्तर पर पैनल बनाने का निर्देश दिया है। विभाग ने तकनीकी कर्मियों की सेवा प्राप्त करने के लिए पैनल निर्माण के लिए आवेदन आमंत्रित पहले ही किया था। पैनल निर्माण के लिए अभ्यर्थियों की अंतिम मेधा सूची तैयार करने के लिए दक्षता और लिखित परीक्षा का आयोजन एवं अन्य गतिविधि के लिए समय सारणी भी निर्धारित कर दी गई है।

अधिकतर आवदेन 14वें वित्त आयोग के कर्मियों के आए हैं

लिखित व दक्षता परीक्षा के लिए मेधा सूची का प्रकाशन जिला स्तर से होगा। परीक्षा तिथि की सूचना का प्रकाशन 23 अगस्त को किया जाएगा। परीक्षा केंद्रों का निर्धारण 24 अगस्त से 2 सितंबर के बीच होगा। परीक्षा कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगी। 15वें वित्त आयोग के विभिन्न पदों में नियुक्ति के लिए अधिकतर वैसे अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हंै, जो 14वें वित्त आयोग में संविदा पर कार्यरत थे। ये वही कामगार हैं, जिन्हें 15वें वित्त आयोग का कार्यकाल शुरू होने पर हटा दिया गया था।

इधर, रेलवे में 1000 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

रेलवे भर्ती सेल उत्तर-मध्य ने अप्रेंटिस की बहाली के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। देशभर के इच्छुक उम्मीदवार आरआरसी की आधिकारिक वेबसाइट rrcpryj.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उत्तर-मध्य रेलवे ने प्रयागराज, आगरा, झांसी और झांसी वर्कशॉप सहित विभिन्न डिविजनों में उपलब्ध 1,664 रिक्तियों के खिलाफ आवेदन आमंत्रित किए हैं। प्रयागराज डिविजन के लिए मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल विभागों में 703 रिक्तियां हैं। वहीं, आगरा में 296, झांसी में 480 और झांसी वर्कशॉप में 185 पद रिक्त हैं। उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 सितंबर 2021 से की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button