Terrorist Organization IS-K परअमेरिका की बड़ी कार्रवाई, -के के तीन आतंकियों पर लगा प्रतिबंध

अमेरिका के ट्रेजरी विभाग ने आइएस-के (Terrorist Organization IS-K) को आर्थिक मदद के लिए इस्मातुल्ला खालोजई पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। खालोजई आइएस-के को धन उपलब्ध कराने के लिए तुर्की में हवाला कारोबार चलाता है।

वर्ल्ड डेस्क. अमेरिका ने आंतकी संगठन आइएस-के (Terrorist Organization IS-K) पर बड़ी कार्रवाई की है। अमेरिका ने आइएस-के के तीन आतंकियों और उनकी मदद करने वालों को काली सूची में डाल दिया है। अमेरिका के ट्रेजरी विभाग ने आइएस-के को आर्थिक मदद के लिए इस्मातुल्ला खालोजई पर भी प्रतिबंध लगाए हैं।

Terrorist Organization IS-K

अमेरिका के ट्रेजरी विभाग की ओर से लगाए गये प्रतिबंधित आतंकियों में सनाउल्ला घफारी उर्फ शाहब अल-मुहाजिर शामिल है, जिसे जून 2020 में आइएस-के (Terrorist Organization IS-K) का कथित अमीर घोषित किया गया था। वह अफगानिस्तान में आतंकी वारदातों को अंजाम देता है। सुल्तान अजीज आजम आइएस-के का स्वघोषित प्रवक्ता है, जबकि मौलवी रजाब काबुल प्रांत में आतंकी हरकतों को अंजाम देता है।

तीनों आतंकियों (Terrorist Organization IS-K) को वैश्विक आतंकी सूची में डाला गया

विदेश विभाग ने एक बयान में बताया कि अफगानिस्तान को वैश्विक आतंकवाद का गढ़ नहीं बनने देने की मुहिम के तहत तीनों (Terrorist Organization IS-K) को वैश्विक आतंकी सूची में डाला गया है।

अमेरिका के ट्रेजरी विभाग ने आइएस-के (Terrorist Organization IS-K) को आर्थिक मदद के लिए इस्मातुल्ला खालोजई पर भी प्रतिबंध लगाए हैं। खालोजई आइएस-के को धन उपलब्ध कराने के लिए तुर्की में हवाला कारोबार चलाता है। वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में वित्तीय योजना का भी संचालन करता है, ताकि इसके जरिये आतंकी संगठन के लिए धन जुटाया जा सके।

United States में फिर बिगड़ रहे कोरोना से हालात, बढाई गयी शक्ति, दिए गये ये आदेश

Uttarakhand: उत्तराखंड में जल्द शुरू होगा दूसरा चरण, लगेंगे तीन किलोवाट के 3000 सौर संयंत्र

भाजपा का क्षेत्रीय बूथ सम्मेलन बोले जेपी नड्डा, भाजपा पार्टी को मजबूत करना ही हमारा लक्ष्य

UP Election 2022: मुलायम सिंह ने कुमार विश्वास को समाजवादी पार्टी में शामिल होने का दिया न्योता

Whatsapp ने लांच किए ये दो धांसू Safety Features, जानें आपके मोबाइल में कैसे करेगा काम

पेरिस के रंग में रंगी नजर आई नेहा कक्कड़, लिखा- प्यार का शहर पेरिस दिखने में बेहद सुंदर

Related Articles

Back to top button