IIIT Lucknow के छात्र अभिजीत को Amazon ने दिया 1.2 करोड़ का पैकेज, बताया इंटरव्यू में कैसे मिली सफलता

नई दिल्ली, 11 अप्रैल। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी, लखनऊ (IIIT Lucknow Abhijeet diwedi) के छात्र अभिजीत द्विवेदी ने इतिहास रच दिया है। एमेजान ने उन्हें छात्र को 1.2 करोड़ रुपये का पैकेज दिया है। यह इस संस्थान के किसी भी छात्र को अब तक ऑफर किया गया सबसे बड़ा पैकेज है।

IIIT Lucknow Abhijeet diwedi - placed in Amazon

एमेजान (Amazon) ने बीटेक फाइनल ईयर के छात्र अभिजीत द्विवेदी (IIIT Lucknow Abhijeet diwedi) को ये भारी-भरकम पैकेज ऑफर किया है। द्विवेदी की नियुक्ति आयरलैंड के डबलिन के लिए सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर हुई है। अभिजीत ने 1.2 करोड़ रुपये के पैकेज के साथ (IIIT Lucknow) के प्लेसमेंट से जुड़े पिछले सभी रिकॉर्ड्स को ध्वस्त कर दिया है। वह प्रयागराज के रहने वाले हैं। बकौल अभिजीत, सॉफ्ट स्किल से उन्हें इंटरव्यू क्रैक करने में मदद मिली।

अभिजीत (IIIT Lucknow Abhijeet diwedi) ने बताया कि उन्होंने खुद को इंटरव्यू के लिए तैयार करने के लिए कई वीडियोज देखे थे। उन्होंने कहा, “सॉफ्ट स्किल्स काफी महत्व रखता है। ऐसे में इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स को केवल टेक्निकल नॉलेज के बारे में नहीं सोचना चाहिए। कम्युनिकेशन स्किल और बॉडी लैंग्वेज भी समान रूप से अहम है।”

अभिजीत द्विवेदी (IIIT Lucknow Abhijeet diwedi) ने प्लेसमेंट में बैठने जा रहे अन्य ग्रेजुएट्स के साथ कुछ टिप्स शेयर किए हैं। उन्होंने कहा, “किसी भी व्यक्ति को अच्छी नौकरी पाने के लिए कुछ चीजों पर काम करना चाहिए। सीनियर्स के संपर्क में रहते हुए कनेक्शन बनाना चाहिए। इससे जॉब के अवसर के बारे में पता चलता है। इसके साथ ही उनसे इंटरव्यू क्रैक करने को लेकर टिप्स लेना चाहिए।” ट्रिपल आई टी -लखनऊ (IIIT Lucknow) के लिए यह रिमार्केबल साल रहा है। ना सिर्फ अभिजीत ने जबरदस्त पैकेज हासिल किया है। बल्कि कंपनी के 100 फीसदी छात्रों को इस साल प्लेसमेंट मिला है।

Amartnath Yatra Registration पर काम की खबर, पहली बार जा रहे यात्री इन बातों का दे ध्यान

Delhi Capitals को लेकर कुलदीप यादव ने कही ये बातें, KKR टीम प्रबंधन पर खड़े किए सवाल

पत्नी की मौत बर्दाश्त न कर सका पति, उठा लिया ये खौफनाक कदम, फिर हुआ हैरान कर देने वाला खुलासा

Related Articles

Back to top button