गजब: पैथोलॉजी का कारनामा, जांच गर्भवती महिला की हुई और रिपोर्ट बना दी पुरुष की 

देहरादून के राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में अजब मामला सामने आया है। यहां जाँच तो एक गर्भवती की, की गयी लेकिन रिपोर्ट...

देहरादून। देहरादून के राजकीय दून मेडिकल अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में अजब मामला सामने आया है। यहां जाँच तो एक गर्भवती की, की गयी लेकिन रिपोर्ट किसी पुरुष की रिपोर्ट थमा दी गई। महिला के पति ने जब घर पहुंच कर जांच रिपोर्ट देखी तो दंग रह गया। आनन-फानन वह फिर से अस्पताल पहुंचा और अपनी पत्नी की जांच रिपोर्ट मांगी। इस पर पैथालॉजी के कर्मचारी उसे उसकी पत्नी की रिपोर्ट नहीं उपलब्ध करा पाए और दोबारा से जांच कराने की सलाह दी। इससे नाराज महिला के पति ने चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय में शिकायत की। इसके बाद चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के समझाने पर वह दोबारा जांच कराने को तैयार हुआ।

Doon Medical Hospital

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी के हाथीबड़कला निवासी युवक ने बताया कि उनकी पत्नी गर्भवती है। मंगलवार को वह पत्नी को लेकर स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग गया था। जहां डॉक्टर ने उसे कुछ जरूरी जांच कराने की सलाह दी थी। इस पर मंगलवार को ही उसकी पत्नी ने अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में अपने सैंपल दिए थे। बुधवार को युवक अपनी पत्नी के साथ जांच रिपोर्ट लेने अस्पताल पहुंचा। एक रिपोर्ट बृहस्पतिवार को मिलनी थी। ऐसे में उसने रिपोर्ट डॉक्टर को दिखाने के बजाय घर लेकर चला गया।

उन्होंने घर जाकर जब जांच रिपोर्ट देखी तो पत्नी की जगह किसी पुरुष का नाम लिखा था। युवक फिर से पैथोलॉजी विभाग में पहुंचा और अपनी पत्नी की जांच रिपोर्ट मांगी। पैथोलॉजी विभाग के कर्मियों ने खोजबीन की लेकिन युवक की पत्नी के नाम की रिपोर्ट नहीं मिली। चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के हस्तक्षेप पर युवक शाम को पत्नी को लेकर फिर से अस्पताल पहुंचे और जांच के लिए दोबारा से सैंपल दिलाया।

Related Articles

Back to top button