Akhilesh Yadav ने जारी किया घोषणा पत्र, हर महीने दो पहिया वाहन मालिकों को एक लीटर देंगे पेट्रोल

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव के लिये मंगलवार को पार्टी का घोषणा पत्र “वचन पत्र” जारी कर दिया। इसमें दो पहिया वाहन मालिकों को हर महीने एक लीटर पेट्रोल मुफ्त देने की घोषणायें शामिल की हैं

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव के लिये मंगलवार को पार्टी का घोषणा पत्र “वचन पत्र” जारी कर दिया। इसमें दो पहिया वाहन मालिकों को हर महीने एक लीटर पेट्रोल मुफ्त देने और किसान आंदोलन में शहीद हुये किसानों के परिजनों को 25 लाख रुपये का मुआवजा देने और सांड़ की टक्कर से मरने वालों के परिजनाें को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने जैसी तमाम लोकलुभावन घोषणायें शामिल की हैं।

Akhilesh Yadav

श्री अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने यहां पार्टी कार्यालय में घोषणा पत्र के मुख्य वादों का जिक्र करते हुए बताया कि सपा सरकार बनने पर किसानों की सभी फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीदी जायेंगी। साथ ही गन्ना की खरीद का भुगतान 15 दिन में किया जायेगा। भाजपा की तर्ज पर सपा ने भी किसान कल्याण पर जोर देते हुए 10 हजार करोड़ रुपये के अलग कोष के रूप में ‘फार्मर रिवॉल्विंग फंड’ बनाने की घोषणा की। इस कोष का इस्तेमाल किसानों को चार साल के भीतर कर्जमुक्त बनाने में किया जायेगा।

क्यों Lalu ने दोहराया नीतीश सीएम बनने के लिए दाउद इब्राहिम से भी हाथ मिला सकते हैं ?

Priyanka Gandhi in Meerut : रोड शो करके किया कांग्रेस को वोट देने की अपील

Mamta Banerjee : यूपी से योगी को जाने दो, अबकी बार अखिलेश की सरकार बनाओ

Uttrakhand Election 2022: BJP को बड़ा झटका, हल्द्वानी पूर्वी मंडल के अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारी कांग्रेस में शामिल

त्रिपुरा भाजपा विधायक सुदीप रॉय बरमान और आशीष कुमार साहा ने दिया पार्टी से इस्तीफ़ा

ओवैसी की गाड़ी पर हुई फायरिंग को लेकर पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार…

Related Articles

Back to top button