AAP सांसद संजय सिंह ने अयोध्या में जमीन की खरीद-फरोख्‍त मामले पर उठाए गंभीर सवाल

संजय स‍िंह (AAP) ने कहा क‍ि बार-बार इस मांग उठा रहा हूं कि पूरे जमीन खरीद मामले की जांच कराई जाए। जिस प्रकार से 5 मिनट में दो करोड 1 की जमीन ₹185000000 रुपये में रामजन्‍मभूम‍ि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा खरीदकर भ्रष्टाचार किया गया, उसकी जांच कराई जानी चाह‍िए।

Spread the love

लखनऊ. रामजन्‍मभूम‍ि क्षेत्र में जमीन की खरीद-फरोख्‍त का मामला एक बार फ‍िर गर्मा उठा है। बुधवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश प्रभारी राज्‍यसभा सांसद संजय स‍िंह ने प्रेसवार्ता करके जन्‍मभूमि की पांच क‍िलोमीटर की परिधि में भाजपा नेताओं और अफसरों द्वारा जमीन की जालसाजी करके भ्रष्‍टाचार करने का मामला उठाया।

AAP - MP Sanjai Singh

इस मौके पर उन्‍होंने दो टूक कहा क‍ि प्रभु श्री राम की मंदिर के लिए लोगों ने अपना पेट काटकर चंदा दिया था, माताओं बहनों ने अपना गहने गिरवी रखी चंदा दिया था। उसमें भ्रष्टाचार और लूट हम कभी नहीं करने देंगे। आप (AAP) के यूपी प्रभारी ने रामजन्‍मभूम‍ि के पांच क‍िमी पर‍िक्षेत्र में जमीन की खरीद-फरोख्‍त के मामले उठाकर न स‍िर्फ गंभीर आरोप लगाए, बल्कि यह भी कहा क‍ि भारतीय जनता पार्टी के विधायकों, उनके रिश्तेदारों सहित उनके मेयर ने जमीनें खरीदी हैं उसका पूरा खाका मेरे पास है।

होनी चाह‍िए उच्‍च स्‍तरीय जांच (MP Sanjai Singh)

संजय स‍िंह (AAP) ने कहा क‍ि बार-बार इस मांग उठा रहा हूं कि पूरे जमीन खरीद मामले की जांच कराई जाए। जिस प्रकार से 5 मिनट में दो करोड 1 की जमीन ₹185000000 रुपये में रामजन्‍मभूम‍ि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा खरीदकर भ्रष्टाचार किया गया, उसकी जांच कराई जानी चाह‍िए। इस क्षेत्र में दलितों की जमीन दान में लेकर महर्षि रामायण विद्यापीठ ट्रस्ट ने तमाम मंत्रियों और विधायकों को जमीने बेंच दी, वह भी तब जबकि उसकी जांच चल रही है।

आप (AAP) सांसद ने कहा कि यह सीधा-सीधा भ्रष्‍टाचार का खेल है। इसलिए इन सारे अधिकारियों के खिलाफ जांच कराकर इनको जेल में भेजना चाहिए । इन सब की जांच हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट की मॉनिटर्ड कमेटी की न‍िगरानी में एसआईटी बनाकर और सीबीआई के द्वारा जांच कराई जानी चाहिए। यह एक बड़ा भ्रष्टाचार का मामला है, जिसमें खुद अधिकारी, विधायक और भाजपा के नेता शामिल हैं।

बैंको के नीजीकरण को लेकर BJP सांसद वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार पर बोला हमला, कह दी ये बड़ी बात

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button