Aakash Institute: आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड ने उत्तराखंड में लॉन्च किया पहला इनफार्मेशन सेंटर

देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के सिद्धांत को आगे बढ़ाने, हजारों छात्रों को डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के उनके सपनों...

Spread the love

कोटद्वार। देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के सिद्धांत को आगे बढ़ाने, हजारों छात्रों को डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के उनके सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए, परीक्षा तैयारी में अग्रणी, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (Aakash Institute) ने आज सिधबली कॉम्प्लेक्स, नजीबाबाद रोड नियर बैंक ऑफ इंडिया, कोटद्वार, उत्तराखंड में अपना पहला इनफार्मेशन सेंटर लॉन्च किया। यह इनफार्मेशन सेंटर छात्रों के लिए सहायक होगा और उन्हें आकाश के ऑफर्स, पाठ्यक्रमों, स्थानों आदि से संबंधित सभी प्रमुख जानकारी प्रदान करेगा। छात्रों के पास आकाश में मेडिकल और इंजीनियरिंग के साथ-साथ फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों को चुनने का भी विकल्प होगा।

Aakash Institute

नए सूचना केंद्र का उद्घाटन बृजेश त्रिपाठी, डिप्टी डायरेक्टर; डॉ ऐश्वर्या टंडन, सीनियर एडी संदीप सोनी, आरबीएच, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज (Aakash Institute), सहित कंपनी के अन्य अधिकारी द्वारा किया गया। उद्घाटन पर टिप्पणी करते हुए, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के रीजनल डायरेक्टर, डॉ एचआर राव ने कहा “कोटद्वार में नया सूचना केंद्र डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान होगा। सूचना केंद्र छात्रों को सही रास्ते पर लाने में मदद करेगा और उन्हें सभी आवश्यक सहायता प्रदान करेगा।

आज, आकाश (Aakash Institute) अपने अखिल भारतीय केंद्रों के नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। इसकी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और इसके शिक्षण की प्रभावशीलता, जैसा कि इसके छात्रों के चयन की संख्या से पता चलता है, ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए अर्हता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है। आकाश में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र या तो तत्काल प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी) ले सकते हैं या ऐंथे (आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।

आईएसीएसटी कक्षा 8 वीं से 12 वीं तक के छात्रों के लिए हाल ही में शुरू किया गया छात्रवृत्ति कार्यक्रम है, जो उन्हें तुरंत ट्यूशन फीस पर 90þ छात्रवृत्ति जीतने का मौका प्रदान करता है। आकाश (Aakash Institute) में प्रस्तुत कार्यक्रम विभिन्न परीक्षाओं के लिए छात्रों को बड़े पैमाने पर तैयार करते हैं। इसके अलावा, अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग-आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है। आकाश में विशेषज्ञ संकाय आधुनिक और इंटरैक्टिव शिक्षण विधियों का पालन करते हैं जो छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस प्रकार, आकाश का सिद्ध सफलता रिकॉर्ड, इसकी अनूठी शिक्षा वितरण प्रणाली के लिए जिम्मेदार हो सकता है जो केंद्रित और परिणाम-उन्मुख शिक्षण मनोविज्ञान पर जोर देता है।

ईडी के छापों को लेकर मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य दिया बयान- ऐसे लोगों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button