बड़ी खबरेराजनीतिराज्यराष्ट्रीय

Punjab Assembly Election 2022: चुनाव से पहले राज्य में बीएसपी द्वारा सीटों की अदला-बदली, दो सीटों पर समझौता

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (SAD) ने आगामी पंजाब विधान सभा चुनावों (Punjab Assembly Election 2022) के लिए अपने सहयोगी दल बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ सीटों की अदला-बदली करने का निर्णय बुधवार को किया। शिरोमणि प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि उनकी पार्टी ने दो विधानसभा सीटें शाम चौरासी और कपूरथला बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) को देने का निर्णय लिया है और उससे अमृतसर उत्तर तथा सुजानपुर विधानसभा सीटें वापस ले ली हैं।

Punjab Assembly Election 2022 bsp shiromaniu akali dal

शिरोमणि अकाली दल ने पिछले महीने अमृतसर उत्तर तथा सुजानपुर निर्वाचन क्षेत्रों से दो उम्मीदवारों की घोषणा की। उस समय बादल ने कहा था कि बीएसपी की सहमति से यह निर्णय लिया गया है। अमृतसर उत्तर और सुजानपुर सीटें, गठबंधन के दोनों सहयोगी दलों के बीच आपसी सीट बंटवारे के तौर पर बीएसपी को दी गयी 20 सीटों में शामिल थीं। शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा ने बुधवार को कहा, “शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ऐलान किया कि दल ने बीएसपी से अमृतसर उत्तर और सुजानपुर सीटें वापस ली है। इसके स्थान पर बीएसपी को शाम चौरासी और कपूरथला विधानसभा सीटें दी गयीं।” (Punjab Assembly Election 2022)

आगामी विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election 2022) के लिए दोनों दलों के बीच गठबंधन के अनुसार, मायावती के अगुवायी वाली बीएसपी पंजाब में 117 विधानसभा सीटों में से 20 पर लड़ेगी जबकि बाकी सीटों पर शिअद चुनाव लड़ेगी। अनुमान के मुताबिक चुनाव आयोग मार्च और अप्रैल के बीच 2022 विधानसभा चुनाव आयोजित कराने का ऐलान सकता है। बता दें कि अगले साल पांच राज्यों में चुनाव होना है।

शिरोमणि अकाली दल ने ‘गल पंजाब दी’ अभियान पर 6 दिनों के लिए रोक (Punjab Assembly Election 2022)

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बीते शुक्रवार को अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान (Punjab Assembly Election 2022) ‘गल पंजाब दी’ पर 6 दिनों के लिए रोक लगा दी थी। पार्टी ने केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरुद्ध आंदोलन के लिए अकालियों के ‘निरंतर समर्थन’ को दोहराते हुए किसानों के साथ बातचीत करने के वास्ते एक समिति का भी गठन किया था।

बादल के मुताबिक पार्टी ‘किसानों के साथ किसी भी तरह का टकराव नहीं चाहती है।’ पंजाब के मोगा जिले में बृहस्पतिवार को ‘शिरोमणि अकाली दल’ के एक कार्यक्रम में किसानों के एक समूह ने कथित तौर पर जबरन घुसने की कोशिश की। कार्यक्रम को बादल संबोधित कर रहे थे। पुलिस ने किसानों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया और पानी की बौछारों का इस्तेमाल किया था। (Punjab Assembly Election 2022)

 

एसबीआई खाताधारकों को बैंक जाकर निपटाना होगा ये काम, वरना बंद हो जाएगा खाता |State bank of India Customers Must Complete this work otherwise your account will block

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button