UP: Corona Vaccine लगवाने के 30 मिनट बाद वृद्ध की मौत, मचा हड़कंप, लाइन छोड़ भागे लोग

Spread the love

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के आधे घंटे बाद ही वृद्ध की मौत हो गई। मौत की खबर लगते ही वैक्सीन लगवाने के लिए लाइन में लगे लोग डरकर भाग गए। मामला महराजगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। मंगलवार को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगने के आधे घंटे बाद ही एक वृद्ध की मौत हो गई। घटना से वहां हड़कंप मच गया। वैक्सीन लगवाने के लिए कतार में खड़े लोग लाइन छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

महराजगंज क्षेत्र के मितांवा गांव निवासी जगन्नाथ पाल (65) साइकिल से कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज लगवाने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महराजगंज आए थे। जबकि उनकी पत्नी विमला देवी बाइक से वैक्सीन लगवाने आई थीं। वैक्सीन लगाने के बाद डॉक्टर ने उन्हें आधे घंटे तक अस्पताल में ही रहने की सलाह दी। दंपती अस्पताल परिसर में हनुमान मंदिर के पास पेड़ की छांव में बैठे थे। करीब आधे घंटे बाद उन्हें चक्कर महसूस हुआ। इसकी शिकायत चिकित्सक से की गई। जबतक डॉक्टर उनके पास पहुंचे तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

घंटों कतार में लगने के बाद लगा था (Corona Vaccine) टीका

मृतक की पत्नी विमला देवी ने बताया कि टीका (Corona Vaccine) लगवाने के लिए सुबह से ही कतार में खड़े थे। घंटों इंतजार के बाद उन्हें टीका लगाया गया। टीका लगवाने के आधे घंटे बाद ही उनकी मौत हो गई। मृतक के चचेरे भाई उमानाथ ने बताया कि जगन्नाथ को किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं थी। वह पूरी तरह स्वस्थ थे। खुद ही साइकिल चलाकर वैक्सीन लगवाने आए थे। मौत के बाद स्वास्थ्य टीम द्वारा स्थानीय थाने पर सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। सूचना पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एससी वर्मा भी मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल की।

 

Corona Vaccine

डरा रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में आए 46759 नए केस.

डरा रहे हैं आंकड़े, 24 घंटे में 46,164 नए मामले, 607 की मौत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button