संजय राउत ने तालिबान मानसिकता वाले किसानों पर लाठीचार्ज की तुलना की।

img

संजय राउत ने तालिबान मानसिकता वाले किसानों पर लाठीचार्ज की तुलना की।

नई दिल्ली, 30 अगस्त। हरियाणा के करनाल में किसान प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा की गई लाठीचार्ज को लेकर सियासत तेज हो गई है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता और सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोला है। यही नहीं किसानों पर लाठीचार्ज की संजय राउत ने तालिबानी सोच से तुलना कर दी है। संजय राउत ने कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज की घटना देश के लिए शर्मनाक घटना है। यह तालिबानी मानसिकता है। आखिर ये सरकार कैसे कह सकती है कि वह गरीब और किसानों की सरकार है। ये सरकार किसानों के मन की बात को भी नहीं सुनती है।

बता दें कि अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा की ओर से दावा किया गया है कि पुलिस द्वारा लाठीचार्ज में एक किसान की मौत हो गई है। किसानों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस के रवैये पर सवाल खड़ा किया है। अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के महासचिव डॉक्टर आशीष मित्तल ने दावा किया है कि पुलिस ने एसडीएम के आदेश पर ही करनाल टोल के पास किसानों पर लाठीचार्ज किया। जिसमे किसान सुशील घायल हो गए थे और बाद में उनकी मृत्यु हो गई। वहीं किसानों के इस दावे को पुलिस ने खारिज किया है और कहा है कि पुलिस की लाठीचार्ज में किसी भी किसान की मृत्यु नहीं हुई है।

अखिल भारतीय किसान सभा ने इस घटना के बाद एसडीएम को ना सिर्फ सस्पेंड किए जाने बल्कि उन्हें गिरफ्तार किए जाने की मांग की है। एसडीएम का जो वीडियो क्लिप सामने आया है और सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमे एसडीएम के बयान का हवाला देते हुए किसानों ने कहा कि वीडियो से साफ है कि एसडीएम ने ही पुलिस से किसानों को मारने के लिए कहा था। बता दें कि एसडीएम आयुष सिन्हा वीडियो में कहा था कि जो किसान आगे बढ़ने की कोसिश करे और विरोध करे तो उसका सिर फोड़ देना। पुलिस की लाठीचार्ज में 10 लोगों के घायल होने की खबर है।

 

Related News