यूपी में निकली है 10वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर नौकरियां.

img

Sarkari Naukri Result 2021. यूपी में 10वीं पास कर चुके छात्रों के लिए अच्छी खबर है. आयकर विभाग ने यूपी में खेल कोटे के तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन आवेदन करना होगा. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 28 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी.

Sarkari Naukri Result 2021: रिक्त पदों की संख्या
टैक्स असिस्टेंट्स – 13 पद
मल्टी टास्किंग स्टाफ – 12 पद
इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स – 3 पद

Sarkari Naukri Result 2021: शैक्षणिक योग्यता
इंस्पेक्टर ऑफ इनकम टैक्स और टैक्स असिस्टेंट्स के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए अभ्यर्थी का 10वीं पास होना अनिवार्य है. इन सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी राज्यस्तरी, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्री खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया हो.

Sarkari Naukri Result 2021:आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमानुसार अधिकत आयु सीमा में छूट भी दी गई है.

Sarkari Naukri Result 2021:चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन खेल व शैक्षणिक योग्यता के आधार पर इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

Sarkari Naukri Result 2021: इस पते पर भेजा होगा आवेदन
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट www.incometaxindia.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर, उसे भरकर प्रधान मुख्य आयुक्त कार्यालय टैक्स, यूपी (पूर्व), आयकर भवन- 5, अशोक मार्ग, लखनऊ-22600 पर भेज सकते हैं. आवेदन पत्र को रिजस्टर्ड डाक के जरिए भेजना होगा.

 

Related News