यूपीएसएसएससी पेट लेखपाल भर्ती 2021: पेट इवेंट के कितने दिन बाद लेखपाल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होगा, जानिए क्या है लेटेस्ट अपडेट-सफलता- यूपीएसएसएससी पेट लेखपाल भर्ती 2021

img

उत्तर प्रदेश में इस वक्त हजारों पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है और निकट भविष्य में कई अन्य पदों पर भी भर्ती निकलने वाली है। इन भर्तियों में से जिस भर्ती का अभ्यर्थी सबसे बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वो है लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली भर्ती। इस भर्ती का आयोजन UPSSSC द्वारा किया जाना है और UPSSSC ने इस भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान भी कर दिया है। UPSSSC द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन नवंबर 2021 में किया जाना है। साथ ही अगर आप भी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते हैं और बेहतर तैयारी के लिए किताबों की खोज में हैं, तो आप सफलता के फ्री ई-बुक्स की सहायता ले सकते हैं। इन ई-बुक्स को आपकी सहायता के लिए विशेषज्ञों द्वारा तैयार किया गया है।

कब तक जारी हो सकता है नोटिफिकेशन :

UPSSSC ने लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली इस भर्ती के लिए परीक्षा की तारीखों का ऐलान तो कर दिया है।लेकिन इसके लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा, इस  संबंध में आयोग ने अभी तक कोई सूचना नहीं जारी की है। हालांकि यह भर्ती PET के आधार पर की जानी है, इसलिए इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन PET के परिणामों की घोषणा के बाद जारी किया जा सकता है।

PET का आयोजन 24 अगस्त को होना है और इसके परिणामों की घोषणा सितंबर माह में हो सकती है। इसलिए यह उम्मीद लगाया जा रहा है कि लेखपाल भर्ती के लिए सितंबर माह के आखिर तक नोटिफिकेशन जारी हो सकता है। अभ्यर्थियों को इस भर्ती से संबंधित जानकारी के लिए UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

PET से लेखपाल भर्ती का क्या है संबंध :

उत्तर प्रदेश में UPSSSC द्वारा आयोजित की जाने वाली भर्तियों में शामिल होने के लिए PET में उतीर्ण होना आवश्यक है। इस बार की लेखपाल भर्ती का आयोजन UPSSSC द्वारा किया जाना है, इसलिए लेखपाल भर्ती में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थियों को पहले PET में उतीर्ण होना होगा। गौरतलब है कि PET का आयोजन 24 अगस्त को किया जा रहा है।

 

 

Related News