मुंबई में इस बार भी नहीं होगा दही हांडी उत्सव का आयोजन, BJP नेता ने सरकार का फैसला मानने से किया इनकार

img

मुंबई में इस बार भी नहीं होगा दही हांडी उत्सव का आयोजन, BJP नेता ने सरकार का फैसला मानने से किया इनकार.

Krishna Janmashtami 2021: कोरोना (Corona) की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र में इस साल भी दही हांडी उत्सव (Dahi Handi 2021) नहीं होगा. सीएम उद्धव ठाकरे ने गोविंदा मंडलों और दही हांडी उत्सव आयोजन समिति के साथ बैठक कर ये फैसला लिया.

मुंबई: मुंबई समेत महाराष्ट्र में इस साल भी दही हांडी उत्सव (Dahi Handi 2021) नहीं होगा. कोरोना (Corona) के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray)  ने दही हांडी के आयोजन को मंजूरी नहीं दी. हालांकि बीजेपी नेता राम कदम का दावा है कि वो हर हाल में दही हांडी उत्सव का आयोजन करेंगे.

हर साल जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) के अवसर पर गोविंदा आला रे.. के जयघोष के साथ सड़कों पर माखन चोर की टोलियां निकल पड़ती हैं. फिल्मी सितारों की मौजूदगी में बड़े स्तर पर मुंबई में दही हांडी उत्सव का आयोजन किया जाता रहा है. लेकिन कोरोना (Corona) की वजह से पिछले साल की तरह इस साल भी दही हांडी उत्सव (Dahi Handi 2021) का आयोजन नहीं होने से जन्माष्टमी का त्योहार फीका ही रहेगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने गोविंदा मंडलों और दही हांडी उत्सव आयोजन समिति के साथ आज वर्चुअल बैठक के बाद दही हांडी उत्सव के आयोजन को मंजूरी नहीं दी.

 

सीएम ठाकरे के साथ बैठक में दही हांडी उत्सव आयोजन समिति ने अपनी जगह पर दही हांडी उत्सव आयोजन की परमीशन मांगी थी. साथ ही कहा गया था कि दही हांडी फोड़ने के लिए गोविंदा टोली के सदस्यों को वैक्सीन की दोनों डोज दी जाएंगी. यह भी आश्वासन दिया गया कि गोविंदा की टोली किसी दूसरी जगह दही हांडी फोड़ने नहीं जाएगी. कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए सुरक्षित दही हांडी उत्सव मनाने की परमीशन मंगी गई. इसके जवाब में महाराष्ट्र सरकार ने कहा कि उत्सव का आयोजन हो ये सबकी इच्छा है लेकिन सेहत का मुद्दा सबसे ऊपर है. महाराष्ट्र सरकार की तरफ से दही हांडी उत्सव को मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद बीजेपी नेता राम कदम हर हाल में दही हांडी उत्सव के आयोजन पर अड़े हैं.

 

Related News