मुंबई एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल, टर्मिनल 2 को खाली कराया गया, पुलिस ने कहा- घबराए नहीं

img

मुंबई एयरपोर्ट पर मॉक ड्रिल, टर्मिनल 2 को खाली कराया गया, पुलिस ने कहा- घबराए नहीं

मुंबई.  मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर आज सुबह मॉक ड्रिल (Mumbai Airport Mock Drill) के चलते अफरा-तफरा मच गई. एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 से पैसेंजर को तुरंत खाली कराने का आदेश दिया गया. भारी भीड़ को देख कर लोग घबरा गए. हालांकि बाद में पुलिस ने सूचना दी कि ये एक मॉक ड्रिल थी. बता दें कि देश में भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मॉक ड्रिल का आयोजन समय-समय पर किया जाता है. इसका मकसद है किसी हमले जैसे हालात बनाकर सुरक्षा का जाएजा लेना. आमतौर पर ऐसे ड्रिल में सुरक्षाकर्मी इस तरह चाक चौबंद हो कर भागते हैं मानो सच में कोई परेशानी आ गई हो.

सोशल मीडिया पर लोग इस मॉक ड्रिल की तस्वीरे शेयर कर रहे हैं. यहां देखा जा सकता है कि टर्मिनल से बस में बिठाकर लोगों को अचानक बाहर किया जा रहा है. कई लोग इस बात की भी शिकायत कर रहे हैं कि कोरोना के प्रोटोकॉल को इस दौरान नजरअंदाज़ किया गया. अच्छी बात ये है कि मॉक ड्रिल के बावजूद फ्लाइट की टाइमिंग में बदलाव नहीं किया गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पुलिस ने कहा है कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इस वक्त मॉक ड्रील की जा रही है. लिहाज़ा लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है.

 

 

Related News