मन की बात के 80वें एपिसोड में पीएम नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे.

img

नई दिल्ली, 29 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिये देशवासियों को संबोधित करेंगे । यह रेडियो कार्यक्रम सुबह 11 बजे प्रसारित होगा। इस कार्यक्रम को टीवी, फेसबुक, ट्विटर पेज और मोबाइल एप पर भी लाइव प्रसारित किया जाएगा। बता दें कि आज ‘मन की बात’ का 80वां संस्करण है। मालूम हो कि ये कार्यक्रम हर महीने के अंतिम रविवार को प्रसारित होता है।

मालूम हो कि 25 जुलाई के अपने कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था कि सकारात्मक विचारों और सुझावों के लिए भारत के युवाओं की ये सक्रियता मुझे आनंदित करती है। उन्होंने टोक्यो ओलंपिक में भारत के खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन पर खुशी जताई थी और कहा था कि टोक्यो ओलंपिक में तिरंगा देखकर पूरा देश रोमांचित है। हर देशवासी अपने खिलाड़ियों के लिए खुश है। उन्होंने कहा था कि जैसे बापू के नेतृत्व में भारत छोड़ो आंदोलन चला था, वैसे ही आज हर देशवासी को भारत जोड़ो आंदोलन का नेतृत्व करना है।

कोरोना अभी गया नहीं इसलिए रहें सावधान

इसके साथ ही पीएम ने लाइट हाउस प्रोजेक्‍ट की बात कही थी। उन्होंने कहा कि लाइट हाउस प्रोजेक्‍ट से आधुनिक तकनीक और इनोवेटिव तौर तरीकों का इस्‍तेमाल किया जाता है। साथ ही लोगों को सचेत भी किया था कि पर्व और त्योहार मनाते समय याद रखें, कोरोना अभी गया नहीं इसलिए सभी को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन बहुत ही सावधानी पूर्वक करना है।

पूरा भारत कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा

मालूम हो कि अपने 27 जून के कार्यक्रम ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने कहा था कि पूरा भारत कोरोना के खिलाफ मजबूती से लड़ रहा है, पिछले 100 वर्षों के दौरान यह सबसे बड़ी महामारी है, कोरोना की दूसरी वेव में देश में ऑक्सीजन की मांग कई गुना बढ़ गई थी, ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए युद्धस्तर पर काम हुआ था। भारत कोरोना से जंग जीतने में जरूर सफल होगा। इसी के साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि कोरोना से लड़ाई में फ्रंटलाइन वर्कर्स की उल्लेखनीय भूमिका रही है। पूरा भारत उन्हें सलाम करता है।

 

 

 

Related News