केरल कांग्रेस में कलह से तंग आकर वरिष्ठ पार्टी नेता गोपीनाथन ने दिया इस्तीफा

img

केरल कांग्रेस में कलह से तंग आकर वरिष्ठ पार्टी नेता गोपीनाथन ने दिया इस्तीफा

तिरुवनंतपुरम. केरल कांग्रेस में पार्टी के भीतर अंदरूनी कलह से तंग आकर वरिष्ठ नेता एवी गोपीनाथन ने इस्तीफा दे दिया है. दरअसल राज्य कांग्रेस में 14 जिलों के नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव को लेकर विवाद हो रहा था. गोपीनाथन पलक्कड़ जिले के पूर्व विधायक और पार्टी अध्यक्ष रहे हैं. उन्होंने सोमवार को पार्टी से अलग होते हुए कहा-मुझे अब टॉप लीडरशिप पर भरोसा नहीं रहा है, इस वजह से पार्टी में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है.

उन्होंने कहा-‘मैं कांग्रेस में बीते लगभग 50 वर्षों से हूं. लेकिन अब मैं सभी आशाएं छोड़ चुका हूं. अब कांग्रेस में बने रहने का कोई सवाल नहीं है.’ हालांकि गोपीनाथन ने कहा है कि अभी वो किसी दूसरी पार्टी में नहीं ज्वाइन करने जा रहे हैं. हालांकि सत्ताधारी सीपीएम के नेता एके बालन ने कहा है कि फैसला गोपीनाथन के हाथों में है.

विधानसभा चुनाव में नहीं दिया गया था टिकट, जताई थी नाराजगी
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक समर्थकों ने जोर दिया था कि गोपीनाथन को ही जिलाध्यक्ष नियुक्त किया जाए. लेकिन लीडरशिप ने ए थंकप्पन को चुना. इससे पहले गोपीनाथन विधानसभा चुनाव में टिकट न दिए जाने को लेकर नाराज थे. लेकिन उन्हें पार्टी में पद देने का वादा किया गया था.

एक दिन पहले ही सस्पेंड किए गए हैं दो सीनियर पार्टी नेता
गोपीनाथन का इस्तीफा कांग्रेस लीडरशिप द्वारा पार्टी के दो सीनियर नेताओं के सिवदासन नायर और एपी अनिल कुमार को सस्पेंड किए जाने के ठीक एक दिन पाद हुआ है. सिवदासन नायर और अनिल कुमार को पार्टी की आलोचना करने के लिए सस्पेंड किया गया है. दोनों नेताओं को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है.

 

Related News