केदारनाथ के लिए श्रद्धालु अभी नहीं ले सकेंगे हेलीसेवा का लाभ, जानें कहां फंसा पेंच

नैनीताल हाईकोर्ट से चारधाम यात्रा को हरी झंडी मिलने के बावजूद केदारनाथ के लिए हेलीसेवा शुरू होने में अभी और समय लग सकता है।

Spread the love

देहरादून। नैनीताल हाईकोर्ट से चारधाम यात्रा को हरी झंडी मिलने के बावजूद केदारनाथ के लिए हेलीसेवा शुरू होने में अभी और समय लग सकता है। दरअसल नागरिक उड्डयन विभाग को हेली सेवा शुरू करने के लिए डीजीसीए से नए सिरे से इजाजत लेनी पड़ेगी। इस बार नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (उकाडा) ने मार्च में ही केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा का टेंडर पूरा करते हुए मई में टिकट की एडवांस बुकिंग भी आरंभ कर दी थी।

Helisewa

बुकिंग आरंभ होने के एक सप्ताह में ही 11 हजार से अधिक लोगों ने धाम के लिए टिकट खरीद भी लिए थे लेकिन कोरोना महामारी की वजह से उकाडा को रकम वापस लौटानी पड़ी। अब जब कोर्ट ने यात्रा पर से प्रतिबंध हटा लिया है तो उकाडा फिर से हेली सेवा शुरू करने पर विचार कर रहा है। इसके लिए वह जल्द ही सभी नौ ऑपरेटर की मीटिंग करने जा रहा है। इसके साथ ही डीजीसीए को भी नए सिरे से हेलीपैड का निरीक्षण करने के लिए बुलाया जाएगा।

KEDARNATH DHAM

उकाडा के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी कमलेश मेहता का कहना है कि सामान्य तौर पर बरसात के दिनों में हेली सेवा बंद रहती है। मानसून के बाद अक्तूबर में ही हेली सेवा फिर प्रारंभ होती है। इस बार भी अक्तूबर प्रथम सप्ताह से हेलीसेवा शुरू होने की संभावना है। सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button