उत्तराखंड में इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, करना होगा इन नियमों का पालन

img

देहरादून। कोरोना केसों के नियंत्रण में आने के बाद अब देश के अधिकांश हिस्सों में स्कूल खोल दिए गए हैं। इसी कड़ी में उत्तराखंड में भी कक्षा एक से पांचवीं तक के सभी स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है। यहां 21 सितंबर से प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूल खोल दिए जाएंगे। इससे पहले यहां कक्षा 6 से 12वीं तक के सभी स्कूल खोले जा चुके हैं।

UTTRAKHND SCHOOL

राज्य में कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल खेल जाने के संबंध में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। सीएम से अनुमति मिलने के बाद आगामी1 सितंबर से राज्य में स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने अधिकारियों को आदेश जारी करने के निर्देश भी दे दिए हैं।

हालाँकि बच्चों को स्कूल भेजना है या न भेजना अभिभावकों पर ही निर्भर होगा। इस संबंध में भी शिक्षा विभाग आदेश जारी करेगा। उसके साथ ही स्कूलों में कोरोना गाइड लाइन का पूरा पालन किया जायेगा। स्कूलों में सैनिटाइजर, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाएगा, ताकि छोटे बच्चों की सेहत से किसी भी तरह का खिलवाड़ ना हो सके। वहीं, स्कूलों में छात्रों की अधिक संख्या होने पर उन्हें सम, विषम के आधार पर स्कूल बुलाया जायेगा।

Related News