उत्तराखंड चुनाव 2022: बिना अनुमति आम आदमी पार्टी के पोस्टर लगाने पर तीन गिरफ्तार.

img

देहरादून के थाना रायपुर, नेहरू कॉलोनी, रायवाला व मसूरी क्षेत्र में ऊर्जा निगम, नगर निगम और नगर पालिका की संपत्ति पर बिना अनुमति के आम आदमी पार्टी के पोस्टर, होर्डिंग और फ्लैक्स लगाने के मामले ने पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

मामले में नगर निगम, ऊर्जा निगम और नगर पालिका मसूरी की ओर से पुलिस को तहरीरें दी गई थीं। जिसके बाद पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मुकदमे दर्ज किए थे।

वर्तमान में देहरादून, मसूरी के सड़कों और बिजली के पोलों पर आम आदमी पार्टी के पोस्टर, होर्डिंग और फ्लैक्स लगाए गए हैं। इसको लेकर वीर भूमि फाउंडेशन के साथ ही नगर निगम और ऊर्जा निगम और नगर पालिका मसूरी के अधिकारियों की ओर से विभिन्न थानों में तहरीर दी गई थीं। जिनमें बताया गया कि विद्युत पोलों पर पोस्टर लगाने से जहां बिजली व्यवस्था सुचारु करने में दिक्कत आ रही है, वहीं इन पोस्टरों को लगाने के लिए नगर निगम, ऊर्जा निगम और नगर पालिका से अनुमति नहीं ली गई। इससे लोक संपत्ति को भी नुकसान हुआ है।

तहरीर मिलने पर एसएसपी ने मामले में सभी थानाध्यक्षों को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम 1984 के तहत मुकदमे दर्ज कर पोस्टर लगाने वालों की तलाश शुरू की। थाना नेहरू कॉलोनी पुलिस ने रविवार को देर शाम पुलिस ने इस मामले में मुकेश कुमार निवासी मोथरोवाला, राजेंद्र सिंह निवासी सीमाद्वार और कमल बिष्ट निवासी सहारनपुर रोड को नेहरू कॉलोनी के फव्वारा चौक से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी मुकेश ने बताया कि उसकी घोसी गली में राज प्रिंटर के नाम से दुकान है।

यहां वह अपने साथी राजेंद्र के साथ प्रिंटिंग का काम करता है। बताया कि दिल्ली के उमेश शर्मा व नरेश ने उनसे टेलीफोन से संपर्क किया था। इसके बाद दोनों ने जुलाई में देहरादून आकर उन्हें 250 रुपये प्रति फ्लैक्स का ठेका दिया था। जिसके तहत कुल 800 फ्लैक्स लगनी थी, लेकिन 600 फ्लेक्स ही दिल्ली से आई थी। उनकी ओर से देहरादून और हरिद्वार में कुल 570 फ्लैक्स लगाए हैं।

 

 

 

Related News