अक्षय कुमार की फिल्म बेल बॉटम गलत तथ्यों के कारण सऊदी अरब, कुवैत और कतर में प्रतिबंधित.

Spread the love

नई दिल्ली: अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) 19 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है. फिल्म को समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है. फिल्म में अक्षय कुमार के साथ ही आदिल हुसैन, लारा दत्ता, डेन्जिल स्मिथ, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर नजर आ रहे हैं. COIVID-19 प्रतिबंधों के बीच दुनिया भर में रिलीज हुई ‘बेलबॉटम’ पर तीन गल्फ देशों ने प्रतिबंध लगा दिया है.

तीन देशों में बैन हुई फिल्म

सऊदी अरब, कुवैत और कतर में फिल्म में दिखाए फैंक्ट्स को गलत बताया गया है. फिल्म सर्टिफिकेशन एथॉरिटी का कहना है कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की गई है. इसी वजह से इन तीनों ही देशों में ‘बेलबॉटम’ की स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है. जासूसी थ्रिलर फिल्म विमान हैजैकिंग की कहानी हैं. ये 1980 के दशक में हुई घटना पर आधारित है. इस घटना से भारत में तूफान आ गया था.

मिडिल ईस्ट देशों फिल्म पर आपत्ति

सूत्र ने कहा, ‘इस बात की प्रबल संभावना है कि मिडिल ईस्ट देशों में सेंसर बोर्ड ने इस पर आपत्ति की होगी और इसलिए इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है.’ बता दें, फिल्म ‘बेल बॉटम’ (Bell Bottom) में अक्षय कुमार ऑपरेशन को लीड कर रहे हैं. इस बीच, रितेश देशमुख, कंगना रनौत और अजय देवगन सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स ने अक्षय (Akshay Kumar) और ‘बेलबॉटम’ की टीम को सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज करने और अन्य फिल्मों के लिए रास्ता खोलने के लिए सराहना की है.

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button