सैमसंग ने लॉन्च किया शानदार स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं फीचर और स्पेसिफिकेशन

टेक डेस्क. दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक सैमसंग (Samsung) दुनियाभर में स्मार्टफोन के मामले में सबसे लोकप्रिय ब्रांड्स में से एक है। सैमसंग समय-समय पर नई टेक्नोलॉजी के साथ नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करता रहता है। इस बार सैमसंग ने अपने पॉप्युलर स्मार्टफोन Galaxy Z Flip 3 5G का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। इस स्पेशल वेरियंट का नाम Olympic Commemorative Edition है।

Spread the love

टेक डेस्क. दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों में से एक सैमसंग (Samsung) दुनियाभर में स्मार्टफोन के मामले में सबसे लोकप्रिय ब्रांड्स में से एक है। सैमसंग समय-समय पर नई टेक्नोलॉजी के साथ नए स्मार्टफोन्स लॉन्च करता रहता है। इस बार
सैमसंग ने अपने पॉप्युलर स्मार्टफोन Galaxy Z Flip 3 5G का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। इस स्पेशल वेरियंट का नाम Olympic Commemorative Edition है।

बता दे सैमसंग ने इस वेरियंट को चीन में हो रह विंटर ओलिंपिक 2022 को सेलिब्रेट करने के लिए लॉन्च किया है। कंपनी का यह फोन विंटर ड्रीम वाइट कलर ऑप्शन में आता है। इसमें ओलिंपिक से इंस्पायर्ड वॉलपेपर, आइकन और कवर स्क्रीन क्लॉक स्टाइल दिया गया है। फोन के बैक पैनल पर सैमसंग और विंटर ओलिंपिक 2022 का लोगो भी दिया गया है।

गैलेक्सी Z फ्लिप 3 का यह स्पेशल वेरियंट 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। चीन में इसकी कीमत 7,999 युआन (करीब 93,700 रुपये) है। फोन का प्री-ऑर्डर शुरू हो चुका है और इसकी शिपिंग चीन में 15 जनवरी से शुरू होगी।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में कंपनी 1080×2640 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.7 इंच का फुल एचडी+ डाइनैमिक AMOLED 2X इनफिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले ऑफर कर रही है। यह डिस्प्ले 120Hz के अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन में 260×512 पिक्सल रेजॉलूशन वाला एक 1.9 इंच का एक कवर डिस्प्ले भी दिया गया है।

कंपनी का यह फोन सिंगल वेरियंट- 8जीबी रैम और 256जीबी के इंटरनल स्टोरेज में लॉन्च किया गया है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में 5nm का ऑक्टा-कोर चिपसेट ऑफर कर रही है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल शूटर भी दिया गया है। फोन में दिया गया प्राइमरी कैमरा ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ आता है।

सेल्फी के लिए इस फोन में 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो फोन के फोल्डिंग डिस्प्ले में लगा हुआ है। साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 3300mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 5G, 4G LTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button