यूपी लेखपाल भर्ती 2021: क्या इन उम्मीदवारों को पेट-सफलता – यूपी लेखपाल भर्ती 2021 में पास होने के बाद भी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा

Spread the love

यूपी लेखपाल भर्ती 2021 में पास होने के बाद भी लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा.

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा पूरी करा ली गई है। अब उम्मीदवारों को इंतजार है तो इसके परिणाम घोषित किए जाने का। क्योंकि इस परीक्षा परिणाम के आधार पर ही लाखों अभ्यर्थियों की सरकारी भर्ती की राहें खुलेंगी। इसलिए उम्मीदवारों को इस एग्जाम के रिजल्ट का और भी बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। हालांकि आयोग ने पीईटी के सभी क्वेश्चन पेपर को ऑनलाइन अपलोड कर दिया है जिसकी मदद से अभ्यर्थी अपना अनुमानित परिणाम का अंदाजा आसानी से लगा सकते हैं।आपको बता दें कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल की भर्ती कराई जानी है जिसमें पीईटी पास अभ्यर्थी ही आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे। लेकिन इन दिनों उम्मीदवारों के बीच एक और संशयात्मक सवाल देखने को मिल रहा है जिसके बारे में आज हम इस आर्टिकल में विस्तार से बात करने जा रहे हैं जोकि उम्मीदवारों के लिए काफी महत्वपूर्ण जानकारी साबित हो सकती है। इसके अतिरिक्त प्रतियोगी छात्रों को बता दें कि अगर आपको अपनी किसी भी परीक्षा की तैयारी को पक्का बनना है या किसी भी एग्जाम का रीविजन करना चाहते हैं तो अभी सफलता के फ्री कोर्स को ज्वॉइन कर सकते हैं साथ ही फ्री मॉक टेस्ट और पीडीएफ नोट्स की सहायता से अपने एग्जाम का कंप्लीट रिवीजन और पक्की तैयारी कर सकते हैं।

क्या है लेखपाल भर्ती में आवेदन करने को लेकर सवाल 

यूपी में नवंबर माह तक राजस्व लेखपाल के करीबन 7,882 पदों को भरे जाने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इस भर्ती के लिए केवल पीईटी में सफल उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। लेकिन दिनों प्रतियोगी अभ्यर्थी एक नए सवाल को लेकर भी परेशान दिख रहे हैं। उम्मीदवारों का मनाना है कि प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा में सफल होने के बाद भी लेखपाल भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम स्कोर लागू किया जाएगा, जो अभ्यर्थी उस न्यूनतम स्कोर को हासिल कर लेंगे केवल वहीं राजस्व लेखपाल भर्ती में आवेदन कर सकेंगे। हालांकि आयोग कि ओर से अभी तक इस संबंध में ऐसी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में प्रतियोगी स्टूडेंट्स को लेखपाल भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किए जाने का इंतजार करना चाहिए।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button