एशियन जु–जित्सु चैंपियनशिप में पदक जीतकर लौटे खिलाड़ियों को CM ने किया सम्मानित

आबू धाबी में आयोजित पांचवी एशियन जु-जित्सु चैंपियनशिप में भारत का परचम लहरा कर लौटे उत्तराखंड के जु–जित्सु खिलाड़ियों को आज सीएम आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सम्मानित किया एवं आगामी...

Spread the love

देहरादून। आबू धाबी में आयोजित पांचवी एशियन जु-जित्सु चैंपियनशिप में भारत का परचम लहरा कर लौटे उत्तराखंड के जु–जित्सु खिलाड़ियों को आज सीएम आवास पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सम्मानित किया एवं आगामी एशियन इंडोर एंड मार्शल आर्ट गेम्स एशियन गेम्स तथा वर्ल्ड जुजित्सु चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि आप सभी खिलाड़ियों ने पदक तालिका में स्थान पाकर पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया। जो सभी प्रदेशवासियों एवं खेल प्रेमियों के लिए गर्व का विषय है।

CM UTTRAKHAND

उन्होंने खिलाड़ियों को होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए भी पूर्ण आश्वासन दिया और सभी खिलाड़ियों को छात्रवृत्ति एवं मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने का भी आश्वासन दिया। जु–जित्सु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के महासचिव रेंशी विनय कुमार जोशी ने बताया कि जु–जित्सु इंटरनेशनल फेडरेशन (जेजेआईएफ) व जु–जित्सु एशियन यूनियन (जेजेएयू) के नेतृत्व में गत 13 से 16 सितंबर तक आबू धाबी में आयोजित हुई पांचवी एशियन जु-जित्सु मार्शल आर्ट चैंपियनशिप में देश से 38 सदस्यीय दल ने भारत देश का प्रतिनिधित्व किया।

उत्तराखण्ड राज्य के छह खिलाडिय़ों ने खेल में शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 रजत पदक, 4 कांस्य पदक हासिल करते हुए कुल 6 पदक हासिल कर 14 देशों की श्रृंखला में आठवां स्थान प्राप्त किया। जिसमें शिवानी गुप्ता ने अंडर 70 किलो भार वर्ग की जुजित्सु फाइटिंग में रजत पदक व फिटिंग कॉन्टैक्ट में रजत पदक, नव्या पांडे ने अंडर 48 किलोभार वर्ग की जुजित्सु फाइटिंग में कांस्य पदक व फिटिंग कॉन्टैक्ट में कांस्य पदक, मंदीप कौर ने अंडर 63 किलोभार वर्ग की जुजित्सु फाइटिंग में कांस्य पदक, मुकेश कुमार ने 94 किलोभार वर्ग की जुजित्सु कॉन्टैक्ट में कांस्य पदक एवं कमल सिंह ने पांचवी रैंक, विनोद लखेरा ने छठवीं रैंक हासिल की।

साथ ही सभी विजेता खिलाड़ियों ने वर्ष 2021 में ओलंपिक काउंसिल ऑफ एशिया (ओसीए) के नेतृत्व में थाईलैंड चोंगबुरी में आयोजित होने वाली एशियन इंडोर एंड मार्शल आर्ट्स गेम्स 2022 के लिए अपना स्थान पक्का किया। इस अवसर पर जिला जुजित्सू एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर (रजि.) के अध्यक्ष भारत भूषण चुघ द्वारा सभी विजेता खिलाड़ियों को खेल निदेशालय द्वारा छात्रवृत्ति एवं अन्य खेल सुविधाएं प्रदान किए जाने एवं जु–जित्सु खेल को खेल नीति में शामिल किए जाने हेतु मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया गया। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा कमल सिंह को उक्त प्रतियोगिता के लिए 90हजार रुपए की धनराशि दिए जाने हेतु आभार व्यक्त किया। इस मौके पर जिला जु–जित्सु एसोसिएशन ऑफ़ उधम सिंह नगर के महासचिव ऋषि पाल भारती, खेल सचिव, खेल निदेशक, संयुक्त निदेशक खेल डॉ. धर्मेंद्र भट्ट, आदि मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button