उत्तर प्रदेश के 10 वीं पास उम्मीदवार बन सकते हैं बिना परीक्षा पोस्टमैन, जानिए कैसे चयन के बाद हजारों में मिलेगी सैलरी.

Spread the love

अगर आप भी केवल दसवीं पास हैं और सरकारी नौकरी करने का सपना रखते हैं तो अब आपका यह सपना जल्द ही हकीकत में बदल सकता है। आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय डाक सेवा विभाग ने उत्तर प्रदेश में डाक विभाग के अंतर्गत ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 4226 रिक्त पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती में कोई भी दसवीं पास या 10 वीं के समकक्ष योग्यता रखने वाला ITI डिप्लोमा धारक भी आवेदन कर सकता है। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के होनी है जोकि अभ्यर्थियों के लिए सबसे शानदार मौका है। इसलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको और भी अन्य जानकारियां विस्तार से बताएंगे। इसके अलावा अभ्यर्थी अन्य जरूरी जानकारियां पाने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन में चेक कर सकते है। लेकिन उससे पहले अगर आप एक प्रतियोगी छात्र हैं तो आज भी सफलता को ज्वॉइन कर लीजिए जहां उम्मीदवारों की फ्री कोर्स के जरिए कई परीक्षाओं की एकदम फ्री तैयारी कराई जा रही है।  

कितनी रखी गई है आवेदन की आयुसीमा 

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के 4226 रिक्त पदों पर आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के सभी उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट दी भी जाएगी।

कितना मिलेगा चयन के बाद वेतन उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। कोई भी लिखित परीक्षा या इंटरव्यू आयोजित नहीं किए जाएंगे। उम्मीदवारों के 10वीं के नंबरों के आधार पर ही मेरिट तैयार की जाएगी। इस भर्ती में चयनित उम्मीदवार को 10,000 रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा। समयानुसार इस वेतनमान वृद्धि भी हो सकती है।

क्या है फार्म भरने की आखिरी तारीख  

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 23 अगस्त से शुरू हो चुकी है जबकि निर्धारित योग्यताएं रखने वाले उम्मीदवार 22 सितंबर तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि अधिकतम आयुसीमा में आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट भी दिया जाने का प्रावधान शमिल रखा गया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button