उत्तराखंड के नैनीताल में भूस्खलन, यूपी के नोएडा में खूब बरसे बादल.

Spread the love

उत्तराखंड के नैनीताल में भूस्खलन, यूपी के नोएडा में खूब बरसे बादल.

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के तमाम इलाकों में बारिश को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिम यूपी के मेरठ समेत तमाम हिस्सो में मंगलवार को बारिश की आशंका जताते हुए विभाग ने सतर्कता बरतने के लिए कहा है। वहीं उत्तराखंड के उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के कारण कुछ इलाकों में भूस्खलन होने की खबरें हैं।

दूसरी ओर दिल्ली से लेकर नोएडा तक बारिश राजधानी दिल्ली के अलावा एनसीआर के कई इलाकों में भी आज सुबह मौसम का मिजाज बदला-बदला नजर आया। दिल्ली से सटे नोए़डा में भी सुबह-सुबह बारिश ने मौसम को खुशनुमा कर दिया। वहीं, कनॉट प्लेस समेत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में बारिश देखने को मिली।

उत्तराखंड से मंगलवार सुबह मिली जानकारी के मुताबिक, भूस्खलन की एक घटना नैनीताल की ठंडी सड़क के पास हुई है। इसके कारण यहां पर मलबा इकट्ठा हुआ है, जिसे डोजर मशीन से हटाने का काम किया जा रहा है। वहीं प्रशासन ने भूस्खलन को देखते हुए यहां पर स्थित कुमाऊं विश्वविद्यालय के महिला छात्रावास के निवासियों को अलर्ट किया है।

इससे पहले उत्तराखंड के धारचुला में रविवार को हुई भूस्खलन की एक घटना में कई मकान जमींदोज हो गए थे। धारचुला के जुम्मा गांव में मूसलाधार बारिश के कारण यहां के जामुनी और नालपोली में सात मकान ध्वस्त हो गए। इस घनटा में तीन बहनों समेत एक परिवार के सात लोग दब गए। अब भी इस इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। अब तक यहां कुल 5 शव बरामद किए गए हैं।

उत्तराखंड के अलावा पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। मौसम विभाग ने मंगलवार सुबह जारी सूचना में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, दादरी, मेरठ, मोदीनगर और बुलंदशहर के कुछ इलाकों में बारिश होने की बात कही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button