इस प्रदेश की पुलिस ने एक माओवादी नेता को किया गिरफ्तार, बाद में NIA को सौंपा

2016 में मलप्पुरम जिले के नीलांबुर के जंगलों में हथियार प्रशिक्षण आयोजित करने वाले माओवादी से संबंधित एक मामले में वांछित था।

केरल पुलिस ने रविवार को एक माओवादी नेता को कन्नूर जिले के वालपट्टनम में गिरफ्तार किया, जब वह दो अन्य लोगों के साथ एक वाहन में यात्रा कर रहा था। इसके बाद उसको राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया गया है।गिरफ्तार व्यक्ति, जिसे राघवेंद्र, गौतम और मुरुकेसन के नाम से जाना जाता है, 2016 में मलप्पुरम जिले के नीलांबुर के जंगलों में हथियार प्रशिक्षण आयोजित करने वाले माओवादी से संबंधित एक मामले में वांछित था।

आपको बता दें कि पुलिस ने कहा कि उन्होंने नियमित निरीक्षण के तहत वाहन को रोक लिया था और जैसे ही पुलिस जांच शुरू हुई, माओवादी नेता ने नारेबाजी शुरू कर दी।कन्नूर शहर के पुलिस आयुक्त, आर एलंगो ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा: “पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली और हमने उसे हिरासत में लिया और पता चला कि वह तमिलनाडु का राघवेंद्र था।

वहीँ पुलिस ने आगे बताया कि उसके पास दो आधार कार्ड थे और पूछताछ में उसे पता चला कि एनआईए द्वारा वांछित व्यक्ति बनें। हमने तुरंत एनआईए को सूचित किया और राष्ट्रीय एजेंसी की एक टीम ने उसे अपनी हिरासत में ले लिया।” एलंगो ने यह भी कहा कि माओवादी इस बारे में अधिक जानकारी देने को तैयार नहीं है कि वह कन्नूर में क्यों था और साथ ही उसकी पिछली गतिविधियां भी।

Related Articles

Back to top button